प्रधानमंत्री की मुफ्त वाई-फाई योजना की शुरुआत की गई, अब साउथ दिल्ली के लोगों को मुफ्त मिलेगा इंटरनेट

    नई दिल्ली: अब साउथ दिल्ली में रहने वाले लोगों को मुफ्त इंटरनेट सेवा मिलेगी। शनिवार को साउथ दिल्ली में प्रधानमंत्री की मुफ्त वाई-फाई योजना की शुरुआत विधान सभा में विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी ने बदरपुर विधानसभा क्षेत्र के हरीनगर वार्ड में लगाए गए पहले वाई फाई हॉट स्पॉट की शुरुआत की गई।

    कार्यक्रम में बिधूड़ी ने कहा कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने वाई फाई के वादे के नाम पर जनता से धोखा किया है लेकिन केंद्र की मोदी सरकार ने आज से प्रधानमंत्री वाणी वाई फाई योजना शुरू कर दी है। इस योजना से खासतौर पर छात्रों, युवाओं, छोटे दुकानदारों और अन्य लोगों को बहुत लाभ होगा। प्रधानमंत्री मोदी ने पूरे देश में प्रौद्योगिकी की क्रांति के लिए दो महीने पहले ही इस योजना को मंजूरी दी है।

    वही उन्होंने कहा की साउथ दिल्ली का यह सौभाग्य है कि राजधानी में यहीं से इस योजना की शुरुआत की जा रही है। इस योजना के तहत लोगो को अनलिमिटेड फ्री वाई फाई डेटा मिलेगा। इससे देशभर में सार्वजनिक वाई-फाई सेवाओं का बड़ा नेटवर्क तैयार करने में मदद मिलेगी। वही उन्होंने बताया की इस योजना से लोगों के लिए रोजगार और आमदनी बढ़ाने में सहायता मिलेगी। सार्वजनिक वाई-फाई नेटवर्क सेवा पीएम-वाणी के नाम से जानी जाएगी। इसके तहत सरकार ने पब्लिक डेटा ऑफिस के जरिए सार्वजनिक वाई-फाई नेटवर्क की स्थापना को मंजूरी दी है।