पीएम मोदी ने मन की बात में कहा, पिछले साल का जनता कर्फ्यू पर आने वाली पीढ़ियां गर्व करेंगी, क्रिकेटर मिताली आज लाखों-करोड़ों के लिए प्रेरणा

    प्रधानमंत्री मोदी ने आज रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में लोगों को बधाई देते हुए कहा ये अब तक का 75वां एपीसोड हैं उन्होंने कहा ऐसा लगता हैं कि मानों यह कल ही बात हो, जब हमने मन की बात शुरू की। 3 अक्टूबर 2014 से शुरू हुआ सफर होली तक पहुंच गया।

    प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले साल 22 मार्च को लगे जनता कर्फ्यू को लेकर कहा जनता ने पहली बार जनता कर्फ्यू का नाम सुना था। अनुशासन का यह सबसे बड़ा उदाहरण था। पूरी दुनिया ने हमारे इस काम को सराहा। आने वाली पीढ़ियां इसको लेकर गर्व करेंगी। मोदी ने आगे कहा कोरोना वॉरियर्स के लिए थाली और ताली बजाकर जो सम्मान और आदर पूरे देश ने कोरोना वॉरियर्स की हिम्मत बढ़ाई। उन्होंने कई लोगों की जान बचाने के लिए अपनी जान जोखिम में डाली।

    मोदी ने आगे कहा की पिछले साल इस समय सवाल था कि वैक्सीन कब तक आएगी। आज हम दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन प्रोग्राम चला रहे हैं। देश के कोने-कोने से हम ऐसी खबरें सुन रहे हैं ऐसी तस्वीरें देख रहे हैं जो हमारे दिल को छू जाती हैं। यूपी के जौनपुर में 109 वर्ष की बुजुर्ग मां, राम दुलैया जी ने टीका लगवाया है। ऐसे ही दिल्ली में भी 107 साल के केवल कृष्ण जी ने वैक्सीन की डोज ली है। हैदराबाद में 100 साल के जय चौधरी जी ने वैक्सीन लगवाई और सभी से अपील भी है कि वैक्सीन जरूर लगवाएं। मैं ट्वीटर-फेसबुक पर भी ये देख रहा हूं कि कैसे लोग अपने घर के बुजुर्गों को वैक्सीन लगवाने के बाद उनकी फोटो अपलोड कर रहे हैं।

    क्रिकेटर मिताली आज लाखों-करोड़ों के लिए प्रेरणा हैं
    प्रधानमंत्री मोदी ने कहा मुझे इंदौर की रहने वाली सौम्या ने इस ओर मेरा ध्यान आकर्षित किया और इसका जिक्र ‘मन की बात में करने के लिए कहा था। यह विषय है भारत की क्रिकेटर मिताली राज जी का नया रिकॉर्ड, मिताली जी ने हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में दस हजार रन बनाने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर बनी हैं। उनकी इस उपलब्धि पर बहुत-बहुत बधाई। मिताली आज लाखों-करोड़ों के लिए प्रेरणा हैं।

    विपक्ष हमेशा से इस कार्यक्रम पर सवाल उठाता रहा
    मोदी के मन की बात कार्यक्रम का 75वां एपिसोड ऐसे वक्त हो रहा है, जब देश के 4 राज्य और एक केंद्रशासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया चल रही है। पहले चरण का चुनाव बीते शनिवार को ही संपन्न हुआ है। विपक्ष हमेशा से इस कार्यक्रम पर सवाल उठाता रहा है।