महाराष्ट्र के नांदेड़ में पुलिस ने लॉकडाउन में धार्मिक जुलूस निकालने से रोका तो गुरुद्वारे जुटी भीड़ ने पुलिसवालों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

    महाराष्ट्र के नांदेड़ में धार्मिक जुलूस निकालने से रोकने पर गुरुद्वारे में जुटी भीड़ ने पुलिसवालों पर हमला कर दिया। भीड़ ने पुलिस वालों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा और इसमें 4 पुलिसकर्मी घायल भी हो गए। महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते केस की वजह से धार्मिक कार्यक्रमों पर रोक लगी हुई है। सोमवार को होला मोहल्ला का आयोजन करने के लिए सैकड़ों लोग गुरुद्वारा परिसर में जुटे थे। पुलिस के रोकने पर वे भड़क गए और बैरिकेडिंग तोड़ दी और सड़क पर खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़ की। कई लोगों के हाथ में तलवारें भी थीं।

    नांदेड़ के SP ने बताया कि कोरोना के मद्देनजर में लगाई गई पाबंदियों की वजह से होला मोहल्ला की अनुमति नहीं दी गई थी। इस पर गुरुद्वारा कमेटी ने भरोसा दिया था कि परिसर के अंदर ही कार्यक्रम करेंगे। शाम 4 बजे जब निशान साहिब को गेट पर लाया गया तो लोग जुलूस निकालने के लिए बहस करने लगे। पुलिस ने उनको रोकने की कोशिश की तो 300-400 लोगों ने गेट तोड़ दिया और पुलिस पर हमला कर दिया। इसमें 4 पुलिस वाले घायल हो गए। इस मामले को लेकर FIR दर्ज कर जांच की जा रही है।